गांधी की मूर्ति हटवाकर आलिशान होटल बनाएगी सरकार : कांग्रेस

राज्य

भोपाल : 14 सितंबर/ आज प्रेस वार्ता में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की, संघ के दबाव में आकर शिवराज सरकार राष्ट्रीपिता गांधी जी का अपमान कर रही है । गांधी जी की मूर्ति जो 1956 से पुराणी विधानसभा में स्थापित है उसको संघ के दबाव में आकर राज्य सरकार द्वारा स्थानांतरित करने का एकपक्षीय निर्णय लिया गया है, जो साबित करती है की राज्य सरकार संघ के एजेंडे पे चल रही है । गांधी जी की मूर्ति हटवाकर राज्य सरकार एक आलिशान होटल बनवाना चाहती है ।

अरुण ने आगे आरोप लगाते हुए कहा की राज्य सरकार ने ना तो किसी से चर्चा की तथा बिना किसी को संज्ञान में लिए राष्ट्रपिता गांधी की मूर्ति को हटाने का आदेश दिया है । जब हमे इस मामले का पता चला तो हमने विरोध करते हुए नगर निगम से पूछा की किस नियम तथा किस आधार पे गांधी जी की मूर्ति हटाई जा रही है ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे राज्य सरकार पर आरोप लगते हुए कहा की पुरानी विधानसभा की पूरी प्रॉपर्टी किसी प्राइवेट कंपनी को देने का एजेंडा है तथा यहाँ सरकार द्वारा आलिशान होटल वनबाया जायेगा । विधानसभा का पुराण इतिहास रहा है, ऐसा निर्णय बहुत ही शर्मनाक निर्णय है, जब से भा.जा.पा. की सरकार राज्य तथा केंद्र में बनी है तब से गांधी तथा नेहरू की यादों की मिटाया जा रहा है जो साबित करती है की राज्य तथा केंद्र सरकार संघ के इशारों पर चलती है ।

आगे प्रेस वार्ता में बताया की बापू का अपमान कांग्रेस नहीं होने देगी, गांधी जी की मूर्ति किसी भी हाल में अपने स्थान से स्थानांतरित हम नहीं होने देंगे इसके लिए जो भी करना पड़े कांग्रेस करने के लिए तैयार है, कल से कांग्रेस पुराणी विधान सभा में गांधी जी के मूर्ति हटवाने के विरोध में धरना प्रदर्शन करेगी तथा तब तक प्रदर्शन जारी रखेगी जब तक संघ के दबाव में आकर राज्य सरकार द्वारा लिया गया फैसला वापस नहीं ले लिया जाता है ।

Back to Top