उप्र : केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे अरुण सिंघल, मिली एनओसी

राज्य, राष्ट्रीय

लखनऊ, 5 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने उनको एनओसी दे दी है। केंद्र में उनकी प्रतिनियुक्ति होने के बाद प्रदेश में कोई अन्य अधिकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर तैनात होगा।

ज्ञात हो कि 2007 में सिंघल को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए सूचीबद्ध किया गया था। पिछले दिनों उन्होंने केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन किया था। इस पर केंद्र ने प्रदेश सरकार से एनओसी मांगी थी।

राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि अरुण सिंघल के स्थान पर उत्तर प्रदेश का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी कौन होगा, अभी यह भी तय नहीं हो सका है। यह फैसला केन्द्रीय निर्वाचन आयोग को ही करना है।

प्रदेश में चूंकि विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीने शेष रह गए हैं, इसलिए आयोग जल्द ही प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर किसी अधिकारी की तैनाती का फैसला कर लेगा।

अरुण सिंघल तत्कालीन मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा के केन्द्रीय निर्वाचन आयोग में जाने के बाद प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बने थे।

Back to Top