उप्र में बनानी है कांग्रेस की सरकार : राज बब्बर

राज्य, चुनाव

देवरिया, 30 अगस्त (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने यहां मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की '27 साल यूपी बेहाल' यात्रा से लोगांे में गजब का उत्साह है। उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनानी है।

राज बब्बर ने कहा कि लखनऊ में राहुल के कार्यक्रम में 70 हजार रजिस्टर्ड कार्यकर्ता उत्साह के साथ उपस्थित रहे। सोनिया जी की बनारस यात्रा में जो जन सैलाब उमड़ा, वह किसी जाति-धर्म, मजहब, सम्प्रदाय के लोग नहीं थे, बल्कि कांग्रेस के सुशासन को पसंद करने वाले लोग थे।

गोरखपुर से देवरिया पहुंची '27 साल यूपी बेहाल' यात्रा के दूसरे चरण में जनसभा को संबोधित करते हुए राज बब्बर ने कहा कि शीला दीक्षित को प्रदेश की मुख्यमंत्री बनाने और जनता को विकास और सुरक्षा प्रदान करने के लिए इस बार आपको कांग्रेस की सरकार बनानी है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बीर बहादुर सिंह ने रामगढ़ ताल और गोरखपुर के गीडा, खलीलाबाद की इंडस्ट्रियल एरिया के विकास से गन्ना मिलों की क्षमता बढ़ाकर किसानों को समृद्ध बनाने का कार्य किया। बुनकरों को बिजली उपलब्ध करवाकर व नई सूती मिलों को लगाकर उन्होंने पूर्वाचल के विकास का जो सपना देखा था वह पिछले 27 सालो में गैर कांग्रेसी सरकारों ने तहस नहस कर दिया है।

उन्हांेने कहा कि इन विकास की विरोधी गैर कांग्रेसी सरकारों ने पिछले 27 सालों में सबसे अधिक मंत्री इसी क्षेत्र से बनाया, लेकिन विकास का कोई काम यहां नहीं हुआ। इसका मतलब यह है कि सपा, बसपा और भाजपा को इस क्षेत्र से सिर्फ वोट लेना ही लक्ष्य था।

बब्बर ने कहा, "हमारा लक्ष्य नौजवानों को रोजगार, किसानों को खाद, बिजली, पानी, पैदावार बढ़ाने के संसाधन उपलब्ध कराना, समुचित चिकित्सा, शिक्षा, बाढ़ एवं सूखा से निजात दिलाने का काम करना है। शीला जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने और जनता को विकास और सुरक्षा प्रदान करने के लिए आपको कांग्रेस की सरकार इस बार बनानी है।"

Back to Top