एमआई नोटबुक एयर के साथ लैपटॉप बाजार में श्याओमी ने किया प्रवेश

अंतर्राष्ट्रीय, व्यापार

बीजिंग, 27 जुलाई (आईएएनएस)| चीन की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने बुधवार को लैपटॉप बाजार में प्रवेश की घोषणा करते हुए अपना पहला लैपटॉप एमआई नोटबुक एयर लांच कर दिया। श्याओमी ने इसके अलावा स्मार्टफोन की अगली कड़ी रेडमी प्रो का भी अनावरण किया।

रेडमी प्रो चीन में कंपनी की वेबसाइट 'एमआई डॉट कॉम' और कंपनी के खुदरा विक्रय केंद्रों पर छह अगस्त से उपलब्ध होगा और एमआई नोटबुक एयर दो अगस्त से उपलब्ध होगा।

रेडमी प्रो श्याओमी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें पीछे की ओर दो कैमरे लगाए गए हैं। इसमें ओएलईडी डिस्प्ले के साथ हेलियो एक्स 25 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम को पेयर किया गया है।

इस स्मार्टफोन में टाईप सी यूएसबी पोर्ट कनेक्टिविटी के साथ 4050 एमएएच की बैटरी लगी है और यह फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस है।

रेडमी प्रो का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसमें सोनी का आईएमएक्स258 सेंसर इस्तेमाल किया गया है, वहीं दूसरा रियर कैमरा पांच मेगापिक्सल का जिसमें सैमसंग सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।

श्याओमी के पहले लैपटॉप एमआई नोटबुक एयर 13.3 इंच स्क्रीन के साथ एमआई नोटबुक एयर इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 8 जीबी रैम, एनविडिया जीफोर्स 940एमएक्स ग्राफिक्स कार्ड, 256 जीबी पीसीआईई सॉलिड स्टेट ड्राईव (एसएसडी) है और यह विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है, एमआई नोटबुक एयर में टाईप सी यूएसबी पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट और एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक लगाया गया है।

एमआई नोटबुक एयर में मी क्लाउड सिंक की सुविधा है, जिससे एमयूआई के प्रयोक्ता अपने कांटैक्ट, टेक्सट मैसेज, फोटो और नोट्स को एमआई क्लाउड में स्टोर कर सीधे एमआई नोटबुक एयर पर प्राप्त कर सकते हैं।

इसका एक छोटा संस्करण 12.5 इंच स्क्रीन के साथ उपलब्ध है जिसका वजन महज 1.07 किलोग्राम है। इसमें इंटेल कोर एम3 प्रोसेसर एकीकृत ग्राफिक्स के साथ लगा है। साथ ही इसमें 4 जीबी रैम, 128 जीबी एक्सपेंडेबल एसएसडी भी है। यह विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

Back to Top