मप्र में अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमले चिंताजनक : यादव

राज्य

भोपाल, 27 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप लगाया और कहा कि अतिवादी संगठनों द्वारा अल्पसंख्यक वगरें के खिलाफ लगातार की जा रही दमनात्मक कार्रवाई चिंताजनक है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि मंदसौर के रेलवे स्टेशन पर गोमांस रखने के कथित आरोप में दो महिलाओं के साथ अतिवादी संगठनों द्वारा की गई मारपीट तथा जांच किए बगैर मांस को गोमांस बताकर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजना राज्य में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का ज्वलंत उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि प्रदेश में अतिवादी संगठनों से जुड़े लोगों को गुंडागर्दी की इजाजत किसने और क्यों दी? साथ ही उन पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने मांस की जांच कराए बिना उसे गोमांस करार दिया और महिलाओं को प्रताड़ित किया।

उन्होंने कहा कि अतिवादी संगठन के लोग राज्य सरकार के संरक्षण में प्रदेश के साम्प्रदायिक सौहार्द्र और सद्भाव को बिगाड़ने की चेष्टा कर रहे हैं। पुलिस राजनीतिक दबाव में ऐसे लोगों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है। इसी तरह तीन दिन पहले रीवा में भी इन संगठनों ने ईसाई समाज के एक धर्म प्रमुख के साथ मारपीट की और आरोपियों को पुलिस आज तक नहीं पकड़ पाई है।

यादव ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि यदि उनकी निगाह में मांस बिक्री अवैध है तो सरकार तत्काल प्रभाव से प्रदेश के सभी बूचड़खानों को बंद कर दे।

Back to Top