राष्ट्रपति के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त, 5 घायल

राज्य, राष्ट्रीय

दार्जीलिंग, 15 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले को सुरक्षा मुहैया करा रही एक कार शुक्रवार को सड़क से फिसल कर एक खाई में जा गिरी। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए है। राष्ट्रपति का यह काफिला उत्तर पश्चिम बंगाल के बागडोगरा की ओर जा रहा था। प्रणब और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों इस काफिले में शामिल थे। फिलहाल, वे सुरक्षित हैं।

राष्ट्रपति दार्जीलिंग के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। हादसा उस वक्त हुआ, जब उनका काफिला दार्जीलिंग से बागडोगरा हवाईअड्डे की ओर जा रहा था। इस दुर्घटना में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

ममता ने खुद बचाव कार्य की निगरानी की। उन्होंने कहा, "कोई चिंता की बात नहीं है। सभी सुरक्षित हैं। राष्ट्रपति भी सुरक्षित हैं।"

ममता ने कहा, "प्रणब दा (मुखर्जी) के काफिले में शामिल तीसरी कार सड़क से फिसल गई और खाई में जा गिरी। हादसा तेज बारिश के कारण हुआ। कार के अंदर बैठे लोगों को पुलिस और सुरक्षा बलों ने तुरंत बचा लिया।"

उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति कुर्सियांग में एक सुरक्षित जगह पर इंतजार कर रहे हैं। मैंने उन्हें सूचना दे दी है कि सब ठीक है। वह सुरक्षित हैं।"

शीघ्र बचाव कार्य की सराहना करते हुए ममता ने घोषणा की है कि राज्य सरकार बचाव कार्य में शामिल लोगों को पुरस्कृत करेगी।

घायल पांच लोगों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, वहीं राष्ट्रपति का काफिला बाद में हवाईअड्डे की ओर रवाना हुआ।

राष्ट्रपति भवन की ओर से एक ट्वीट में कहा गया, "दार्जीलिंग से बागडोगरा जा रहे राष्ट्रपति के काफिले में शामिल एक कार सड़क से फिसल गई। सुरक्षाकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।"

Back to Top