भारत में 2020 तक 10 गुना वृद्धि का लक्ष्य : ओरेकल

राष्ट्रीय, व्यापार

सेन फ्रांसिस्को, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| वैश्विक साफ्टवेयर और क्लाउड की प्रमुख ओरेकल को भारत में अपने कारोबार में 2020 तक 10 गुना वृद्धि करने की उम्मीद है। कंपनी के एक उच्च अधिकारी ने देश में क्लाउड सेवाओं के लिए बड़ा बाजार होने की बात कही। ओरेकल ओपेन वर्ल्ड (ओओडब्ल्यू) 2016 सम्मेलन में ओरेकल के वैश्विक सीईओ सफ्रा केट्ज ने कहा, "क्लाउड के लिए भारत में बहुत बड़ा बाजार का अवसर है। मुझे उम्मीद है कि भारत में मौजूदा अपने आकार से 2020 तक 10 गुना अवसर होंगे। वास्तव में यह हमारे लिए एक बड़ा विकास क्षमता वाला देश है। "

केट्ज इसी साल अप्रैल में भारत आयी थीं। उन्होंने बेंगलुरू में प्रौद्योगिकी हब के लिए निवेश में 40 करोड़ डॉलर निवेश करने के साथ 'ओरेकल स्टार्टअप क्लाउड एसीलरेटर' शहर में बनाए जाने की घोषणा की थी।

उन्होंने साथ ही पूरे देश में नौ क्षेत्रीय साफ्टवेयर और टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर बनाए जाने की घोषणा की। इसके लिए 500,000 भारतीय छात्रों को प्रशिक्षित करने की भी पहल की।

केट्ज ने कहा, "ओरेकल भारत में 25 साल से ज्यादा समय से है और इस समय में हमने अपना निवेश काफी बढ़ाया है। वास्तव में अमेरिका के बाहर भारत करीब 40,000 मौजूदा कर्मचारी और अतिरिक्त 2000 नई नौकरियों की शुरुआत के साथ हमारे दूसरे सबसे बड़े कर्मचारी आधार का प्रतिनिधित्व करता है। "

ओरेकल के मंच का इस्तेमाल कर नौ इनक्यूबेशन सेंटर उद्यमिता और नए स्टार्ट अप के विकास को साफ्टवेयर, औजार और नए साफ्टवेयर और तकनीकी का प्रशिक्षण देंगे।

यह केंद्र बेंगलुरु, चेन्नई, गुड़गांव, हैदराबाद, मुंबई, नोएडा, पूणे, त्रिवेंद्रम और विजयवाड़ा में होंगे।

Back to Top