आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं : पिनरई

राष्ट्रीय

तिरुवनंतपुरम, 11 जुलाई (आईएएनएस)| केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने सोमवार को कहा कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता और इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ कुछ लोगों के संबंधों के कारण पूरे समुदाय को दोष नहीं देना चाहिए। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता ने विधानसभा में कहा कि चरमपंथी गतिविधियों के लिए किसी खास धर्म को अकेले जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

विजयन ने चेताया, "निहित स्वार्थी लोग एक मुस्लिम विरोधी भावना पैदा कर रहे हैं। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती, क्योंकि हमारे समाज का एक बड़ा हिस्सा ऐसी गतिविधियों के खिलाफ है।"

उन्होंने कहा, "बेहद छोटा-सा वर्ग है, जो यह करता है। केवल एक खास समुदाय को ही इसके लिए अकेले जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है।"

मुख्यमंत्री ने तीन विधायकों द्वारा कई केरलवासियों के लापता होने और आईएस में शामिल होने से संबंधित मीडिया रपटों का मुद्दा उठाने के जवाब में यह कहा।

विजयन ने कहा कि सरकार इस समस्या से अकेले नहीं निपट सकती।

उन्होंने कहा, "आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ संपूर्ण जागरूकता जरूरी है और हमें सभी को विश्वास में लेने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार अपना काम करेगी और इन खबरों की जांच के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेगी।"

विजयन के मुताबिक, बच्चों सहित 21 लोग लापता हैं और इनमें केरल के उत्तरी सिरे में स्थित कासरगोडे से 17 और पलक्कड़ जिले के चार लोग शामिल हैं।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "कुल मिलाकर केरल को एक शांतिपूर्ण राज्य के रूप में जाना जाता है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है (लोगों के लापता होने की), लेकिन यह बात परेशान करने वाली है। आतंरिक सुरक्षा को मजबूत करना समय की मांग है। हम सभी सच जानना चाहते हैं।"

कांग्रेस विधायक पी.टी. थॉमस ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र से एक महिला लापता है।

थॉमस ने कहा कि वह मुंबई में काम करती थी और खबरें मिली हैं कि उसने अंधेरी में बैठकों में हिस्सा लिया था। साथ ही अब उसके आईएस के साथ होने की खबरें भी मिली हैं।

उन्होंने कहा, "इन विध्वंसक ताकतों के खिलाफ त्वरित प्रभाव बनाने का एक तरीका यह है कि इस विषय को हमारे राज्य के स्कूलों में पेश करने पर विचार किया जाए।"

Back to Top