शिवराज मप्र को बनाएंगे 'नंबर वन स्टेट'

राज्य

बुरहानपुर, 11 अगस्त (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करके राज्य को देश का नंबर वन स्टेट बनाने का वादा किया है। बुरहानपुर के नवारा में गुरुवार को आयोजित अंत्योदय मेले में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार 'सबका साथ-सबका विकास' चाहती है और योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर प्रदेश को देश का 'नंबर वन स्टेट' बनाया जाएगा।

उन्होंने विभिन्न योजनाओं के 5000 हितग्राही को करीब आठ करोड़ 75 लाख रुपये की सामग्री वितरित की और कहा कि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिवर्ष एक लाख युवाओं को बिना गारंटी का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बिजली, सड़क और पेयजल के मामले में अन्य राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश की स्थिति बेहतर है। अब ग्रामीणों को मकान बनाने के लिए भूमि के पट्टे दिए जाएंगे।

अंत्योदय मेले में उज्ज्वला योजना में 531 रसोईगैस कनेक्शन, 714 हितग्राहियों को एक करोड़ पांच लाख रुपये की सामग्री, 133 हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कृषि और उद्यानिकी विभाग की योजना में 527 हितग्राहियों को ट्रैक्टर, केला टिश्यूकल्चर, ड्रिप इरीगेशन आदि के लिए राशि वितरित की गई।

कार्यक्रम को सांसद नंदकुमार चौहान ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पंचायत पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Back to Top