उप्र : कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी प्रियंका

राज्य, चुनाव

लखनऊ, 24 अगस्त (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के मुख्य चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानी पीके ने प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर लगा दी है। अब प्रियंका गांधी वाड्रा उप्र में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी। प्रशांत किशोर प्रियंका से पहले उप्र में राहुल गांधी को आगे लाना चाहते हैं। इसके लिए उनसे पदयात्रा या फिर कुछ रोड शो करवाए जाएंगे।

राहुल का कार्यक्रम भी जल्द तय हो जाएगा। वहीं राहुल गांधी का यह इम्तिहान है क्योंकि उप्र में सोनिया गांधी ने रोड शो निकाला, वह बीमार पड़ गईं। बस यात्रा के दौरान शीला दीक्षित की भी तबियत बिगड़ गई। अब ऐसे में राहुल गांधी के लिए रोड शो करना या पदयात्रा निकालना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

उप्र में चुनाव प्रचार की तैयारियों को हवा देते हुए कांग्रेस ने '27 साल उप्र बेहाल' नारे के साथ यात्रा भी शुरू की थी। इसमें पहले बस यात्रा हुई थी और फिर रोड शो। उप्र में कांग्रेस की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित बस यात्रा की शुरुआत में ही बीमार हो गईं थीं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में रोड शो के दौरान सोनिया की तबियत इतनी खराब हो गई कि उन्हें सीधे अस्पताल में ही भर्ती कराना पड़ा।

Back to Top