पुर्तगाल ने जीता पहला यूरो कप खिताब, फ्रांस को दी मात

खेल

पेरिस, 11 जुलाई (आईएएनएस)| पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने अपने नाम एक ऐतिहासिक जीत लिख दी। यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में रविवार को हुए खिताबी मुकाबले में पुर्तगाल ने फ्रांस को 1-0 से मात देते हुए पहला यूरो कप खिताब जीता।

इस ऐतिहासिक मुकाबले में पुर्तगाल के लिए अतिरिक्त समय में एडेर (109वें मिनट) ने गोल दागा और जीत अपनी टीम के पाले में कर दी।

मुकाबले की शुरुआत काफी संघर्षपूर्ण रही। पुर्तगाल और फ्रांस के खिलाड़ी जीत हासिल करने के लिए गोल दागने की हरसंभव कोशिश कर रहे थे।

पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया और इसी कारण दोनों टीमों को मुकाबले के परिणाम तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया। यही वह समय था, जब पुर्तगाल ने अपने नाम ऐतिहासिक जीत लिख दी।

पुर्तगाल के खिलाड़ी जोआओ मोटिन्हो की ओर से मिले पास को एडेर ने सफल रूप से लेते हुए गोल में तब्दील किया और टीम की किस्मत ही पलट दी।

इस बीच, मुकाबले के सातवें मिनट में ही रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो घायल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। वह मुकाबले में वापसी नहीं कर सके।

रोनाल्डो की अनुपस्थिति से पुर्तगाल के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना और भी चुनौतीपूर्ण हो गया था, लेकिन टीम ने आखिरकार जीत हासिल की।

यूरो कप में पुर्तगाल और फ्रांस चौथी बार आमने-सामने थे और पिछले तीनों मुकाबले फ्रांस ने जीते। ये सेमीफाइनल मुकाबले थे।

पुर्तगाल ने हालांकि, फ्रांस को खिताबी मुकाबले में मात देकर सभी पिछले मुकाबलों में मिली हार का बदला पूरा किया।

Back to Top