'ला ट्रोब' के विद्यार्थियों के लिए नए पाठ्यक्रम, नई छात्रवृत्ति योजना

राष्ट्रीय, स्टूडेंट-यूथ

नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी (एलटीयू) के ला ट्रोब बिजनेस स्कूल (एलबीएस) के प्रमुख प्रोफेसर पॉल मैथर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल भारत के दौरे पर है। इसका मकसद विभिन्न पाठ्यक्रम कार्यक्रमों के जरिए दोनों देशों के विद्यार्थियों के लिए नए और बेहतर अवसरों का सृजन करना है। इससे दोनों देशों के बीच आपसी संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

प्रोफेसर पॉल मैथर कहते हैं,"ला ट्रोब यूनिवर्सिटी का हमेशा यही प्रयास रहा है कि हमारे क्षेत्र के महत्वपूर्ण देशों से बेहतर संबंध बने रहें। विद्यार्थियों को बेहतर अवसर देने के मकसद से हम एक बार फिर भारत आए हैं।"

प्रोफेसर पॉल मैथर के मुताबिक, 'एकेडेमिक रैंकिंग ऑफ वल्र्ड यूनिवसिर्टीज' की सबसे हाल की रैंकिंग में 'ला ट्रोब यूनिवसिर्टी' ने लगभग 200 स्थानों की शानदार छलांग लगाई है। आज दुनिया में इसकी 336 वीं रैंक है यानी यूनिवसिर्टीज की सभी तीन प्रमुख मान्यता प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में इसका नाम चोटी की 400 यूनिवसिर्टीज में शामिल है।

नए एलबीएस प्रोग्राम :-

इन नए कार्यक्रमों में मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग (सीपीए आस्ट्रेलिया एक्सटेंशन), मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग (बिजनेस एलेलिटिक्स) और बैचलर ऑफ कॉमर्स/ बैचलर ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस, बैचलर ऑफ कॉमर्स/ बैचलर ऑफ कंप्यूटर साइंस। ये कोर्स घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए हैं।

आस्ट्रेलिया के ला ट्रोब बिजनेस स्कूल के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए मास्टर ऑफ बिजनेस एलेलिटिक्स के साथ बिजनेस और मैनेजमेंट पाठ्यक्रम हैं।

नई छात्रवृत्ति की घोषणा :-

आस्ट्रेलिया के 'ला ट्रोब बिजनेस स्कूल' ने एक बार फिर 2017 से विदेश के अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की छूट दे रहा है। प्रतिभा के आधार पर दी जाने वाले ये छात्रवृत्ति उम्मीदवारों के पूर्व शैक्षणिक प्रदर्शन को देखते हुए 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर जी जाएंगी।

Back to Top