भाजपा की तिरंगा यात्रा के दौरान स्वतन्त्रता संगाम सेनानियों का अपमान

राज्य

लखीमपुर (उत्तरप्रदेश): 23 अगस्त/ बेहजम खीरी जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा देश की आजादी की 70वी वर्षगांठ बड़े ही जोश के साथ तिरंगा यात्रा निकालते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो व शहीदों की जन्म भूमि पर पहुँच कर उनके सम्मान में श्रद्धासुमन अर्पण करने का एक अभियान चलाया जा रहा है.

वही धौरहरा संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कद्दावर नेताओ के साथ क्षेत्रीय सांसद रेखा वर्मा के द्वारा तिरंगा यात्रा का शुभारम्भ मैगलगंज से करते हुए अमर शहीद राजनरायन मिश्र की जन्म भूमि मितौली ब्लाक के भीखमपुर गांव में शवर्गीय मिश्र की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये गए. उनके परिवार के सदस्यो को सम्मान करते हुए बेहजम ब्लाक के भूलनपुर गांव में पहुँच कर गांव के 5व बछेपरा के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्व महेश प्रशाद बिछित के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया गया.

इस के साथ ही साथ इस सम्मान कार्यक्रम का समापन कर भाजपा नेताओ का काफिला आगे बढ़ा दिया गया जब क़ि इस क्षेत्र के कई गावो के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो को भाजपा सांसद व पार्टी के नेताओ के द्वारा नजर अंदाज करते हुए उनके सम्मान को ढेस पहुचाई गई है. लोगो का कहना है कि क्षेत्र के पैला गांव के स्वर्गीय ईश्वरी प्रसाद शुक्ल के साथ नीमगांव के स्वर्गीय पुत्तू लाल अवस्थी ढखिया मदन के सिपाही लाल शुक्ल व करनपुर गांव के दो स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो स्वर्गीय राजबहादुर मिश्र व स्वर्गीय संत कुमार के परिवार के लोग भाजपा के नेताओ के सम्मान पाने की बाट जोहते रहे.

भाजपा का कोई भी नेता इन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो की जन्मभूमि पर पहुचना मुनासिब नहीं समझा जब कि इन सेनानियो ने देश को आजाद कराने के लिए अपने जीवन व अपने परिवार के मायामोह त्याग करते हुए अंग्रेजो के जुल्मो को सहन करते हुए अपनी जिंदगी का अधिकांश समय जेलो में बीता कर बड़ी ही कठिनाई के साथ आजादी हासिल कर ने में अपना योगदान दिया था.

इन स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियो के त्याग व बलिदान को नजरअंदाज करना भाजपा पार्टी के हित में नहीं है वही भाजपा की तिरंगा यात्रा में आजादी के दीवानो में भेदभाव करना कहा तक उचित कहा जा सकता है जबकि क्षेत्र में मोदी सरकार की 70 जनकल्याणकारी योजनाओ का प्रचार प्रसार गांव गांव तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया गया है.

स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियो के गावो में जाकर उनके परिवारो को सम्मानित करने में भाजपा के नेताओ के द्वारा भेदभाव क्यों इन स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियो के सम्मान की भेदभाव नीत आगामी बिधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी के लिए महगी न पड़ जाये। वही इस मामले पर भाजपा जिला अध्यक्ष शरद बाजपई ने पार्टी के पक्ष में सफाई देते हुए बताया कि हमारी पार्टी हमेशा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो का सम्मान करती है इस सम्मान कार्यक्रम में कुछ जानकारी के अभाव में सम्मान में भूल हुई है जिसके लिए सम्मान से वंचित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियो के परिवारो से पार्टी की ओर से माफी मांगता हूँ। भारतीय जानता पार्टी हमेशा ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो का सम्मान करती रहेगी वही इस मामले में धौरहरा सांसद रेखा वर्मा के मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन उठाने के बाद आवाज नहीं आ रही कहकर संपर्क काट दिया गया.

Back to Top