किसानों को भूल, अपना कर्ज उतार रहे मोदी : राहुल

राष्ट्रीय

जौनपुर, 10 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की कांग्रेस में जान फूंकने के लिए देवरिया से दिल्ली तक 'किसान यात्रा' कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जौनपुर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी सोच बदलने की नसीहत दी और कहा कि वह अपना कर्ज उतारने के चक्कर में किसानों का कर्ज भूल गए हैं। किसानों का दर्द बयां करते हुए राहुल ने कहा, "मोदी अपनी सोच में बदलाव लाएं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह अपना कर्ज उतारने के चक्कर में किसानों के कर्ज को भूल गए हैं। किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ होना चाहिए। बिजली आधे दाम पर मिलनी चाहिए। किसानों के उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने की भी जरूरत है।"

उन्होंने कहा कि खून-पसीने से तैयार की गई अरहर की दाल को किसान बाजार में बेचता है तो उसे चालीस रुपये प्रति किलो का दाम मिलता है। लेकिन वही किसान जब किसी दुकान में खरीदने जाता है तो उसे सौ से दो सौ रुपये देने पड़ते हैं।

राहुल बोले, "मोदी ने कहा था, सरकार बनने पर सबके खाते में 15 लाख रुपयक आ जाएंगे। लोगों के खाते में यह रकम तो नहीं आई, बल्कि मोदी के सूट की कीमत जरूर 15 लाख रुपये हो गई।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है तो कांग्रेस की उत्तर प्रदेश व केंद्र में सरकार बनने पर एक मिनट नहीं लगेगा, पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

राहुल के स्वागत के लिए सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। शाहगंज में विधायक अजय राय, नदीम जावेद, जिलाध्यक्ष इंद्रभुवन सिंह, प्रदेश सचिव राजेश सिंह, पूर्व सांसद राजेश मिश्र समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Back to Top