बुलंदशहर दुष्कर्म : 5 राज्यों में छिपकर रहा मुख्य आरोपी सलीम

राज्य, राष्ट्रीय

लखनऊ, 9 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुए सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी सलीम बावरिया पुलिस से बचने के लिए पांच राज्यों में छिपता रहा। मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) सुजीत पांडेय ने बुलंदशहर दुष्कर्म मामले में अबतक हुई जांच के बारे में मंगलवार को जानकारी दी। पांडेय ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मामले का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "बुलंदशहर में अपने दोस्तों के साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम देने वाला सलीम झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में छिपकर रहा था।"

उन्होंने कहा, "सोमवार को पुलिस ने पहले सलीम को गिरफ्तार किया, उससे बाद पूछताछ के आधार पर उसके दो साथियों जुबैर व साजिद को भी गिरफ्तार कर लिया गया।"

पांडेय ने कहा कि पीड़ित परिवार ने आरोपियों की पहचान कर ली है। गिरोह का सरगना सलीम और परवेज और साजिद कन्नौज के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी मेरठ के मवाना इलाके से हुई है।

आईजी ने कहा, "आरोपियों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए पहले राजमार्ग पर रेकी की थी। घटना से पहले तीनों ने जमकर शराब पी थी। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि एक आरोपी अभी फरार है।"

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उप्र के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने देर रात इसकी पुष्टि कर दी है।

पुलिस महानिदेशालय के सूत्रों के मुताबिक, मुख्य आरोपी सलीम बावरिया की शिनाख्त पीड़िता मां-बेटी ने कर ली है।

जावीद अहमद ने ट्वीट कर कहा, "बाकी के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।"

ज्ञात हो कि 29 जुलाई की रात राजमार्ग-91 पर नोएडा से शाहजहांपुर जाते समय कार सवार परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की गई, तथा मां-बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था।

Back to Top