सेंट लूसिया टेस्ट : अश्विन, साहा के शतक, भारत ने बनाए 353

खेल

सेंट लूसिया, 10 अगस्त (आईएएनएस)| रविचन्द्रन अश्विन (118) और रिद्धिमान साहा (104) के शानदार शतकों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 353 रन बना सका। भारत के अंतिम तीन विकेट 353 के स्कोर पर ही गिरे। अश्विन का यह टेस्ट करियर का चौथा शतक था जबकि साहा ने अपने टेस्ट करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा।

दोनो ने छठे विकेट के लिए 213 रनों की जुझारू साझेदारी की। इसी साझेदारी की बदौलत भारत 350 के स्कोर के पार पहुंच सका।

अश्विन ने अपनी पारी में 297 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। वहीं साहा ने अपनी पारी में 227 गेंदें खेलीं और 13 चौके लगाए।

भारत ने पहले दिन 126 रनों पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद अश्विन ने साहा के साथ मिलकर भारत को संभाल लिया और मेजबानों को विकेट से महरूम भी रखा।

दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने दिन की अच्छी शुरुआत की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को विकेट लेने का एक भी मौका नहीं दिया। अश्विन किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं थे। उनकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा था कि उनका ध्यान विकेट पर जमे रहने पर है।

वहीं साहा ने अश्विन की अपेक्षा तेजी से रन जोड़े। वह पहले दिन 46 रनों पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन के पांचवें ओवर में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। अश्विन ने जहां एक-एक रन लेकर अपना खाता चालू रखा वहीं साहा ने कुछ अच्छे शॉट खेले और कई बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

भोजनकाल तक दोनों ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। भोजनकाल के बाद अश्विन ने छक्का जड़ अपना शतक पूरा किया। कुछ देर बाद साहा ने भी अपना सैकड़ा पूरा किया।

अल्जारी जोसेफ ने साहा को 339 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। साहा के जाने के बाद रवींद्र जडेजा (6) 351 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कुल स्कोर में दो रन और जोड़कर अश्विन भी आउट हो गए।

उनके जाने के बाद भारतीय टीम के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ा और पूरी भारतीय टीम 353 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई।

मेजबानों की तरफ से जोसेफ और मिगुएल कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। रोस्टन चेस और शेनन गाब्रिएल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

Back to Top