रोज एक रूपये के अनुदान से बच्चो को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दिलाने का प्रयास

राज्य, स्टूडेंट-यूथ

सीकर : 5 सितम्बर/ शिक्षक दिवस के मौके पर राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय सौन्थलिया में एक अनूठे मिशन की आधारशिला रखी गई है ! इसका नाम मिशन 365 रखा गया है !

इस मिशन के तहत हर रोज एक रूपये मात्र के अनुदान से जरुरत मंद बच्चो को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दिलाने का प्रयास किया जाएगा ! मिशन 365 के बारे में बात करते हुवे शिवकरण मील ने बताया की आज भी कई सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुबिधाओं का आभाव है! शहरों की तुलना में गांव के बच्चे काफी पीछे है! इस मिशन का मकसद गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए बच्चो की जरुरत पूरी करना है !

वही पेशे से इंजीनियर विनोद बर्मा ने बताया की इस मुहीम में उनके साथ गावँ के कई लोग आगे आये हैं ! मिशन 356 के संचालक हरलाल मील ने कहा कि अगर बुद्धिजीवी लोग अपने खर्च से रोज के एक रूपये भी शिक्षा के लिए दान करे तो यही एक रूपये की रकम साल भर में 365 रूपये हो जायेगी ! उन्होंने आगे बताया की मिशन में युवाओं का काफी सहयोग मिल रहा है! कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्रों और छात्राओं को शिक्षण सामग्री बांटी गई और शिक्षकों को सम्मानित किया गया! फार्माक्यूटिक्ल कंपनी में कार्यरत फार्मासिस्ट शिवकरण मील ने आज सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते हुवे मिशन 365 से लोगों को जुड़ने की अपील की है!

Back to Top