मप्र में भारी बारिश की चेतावनी

राज्य

भोपाल, 18 अगस्त (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को आसमान पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य में गुरुवार को भी मानसून की सक्रियता बनी हुई हैं तो कहीं बारिश का क्रम बना हुआ है। बीते दो दिनों से राज्य के विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्र में भारी बारिश का दौर जारी है जिससे जन-जीवन प्रभावित है।

बीते 24 घंटों के दौरान सतना में 16 सेंटीमीटर, खजुराहो में 14 सेंटीमीटर, अनूपपुर व सीधी में छह-छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में रीवा, सतना, छतरपुर व पन्ना में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी बारिश होने की संभावना है।

राज्य में मानसून सक्रिय है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 25.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 22.4 सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.9 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

Back to Top