बेहतर बिजली आपूर्ति को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने जताई प्रतिबद्घता

राज्य, राष्ट्रीय

लखनऊ, 2 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता को बेहतर बिजली की आपूर्ति उपलब्ध कराने के प्रति अपनी प्रतिबद्धिता जताई है। केंद्र सरकार की ओर से तेल एवं कोयले के दामों की में की गई वृद्धि के बावजूद उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने किसी भी श्रेणी के घरेलू उपभोक्ताओं की विद्युत दर में बढ़ोतरी प्रस्तावित नहीं की, बल्कि रेगुलेटरी सरचार्ज को भी कम किया है।

राज्य सरकार की ओर से सोमवार देर रात जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक, टैरिफ ऑर्डर वर्ष 2016-17 के तहत निजी नलकूपों की दर को भी नहीं बढ़ाया गया है। साथ ही रेगुलेटरी सरचार्ज को कम किया है।

औद्योगिक श्रेणी के तमाम उपभोक्ताओं को रात में बिजली उपभोग करने पर छूट को बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया है और इनकी दरों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आधिकारिक बयान में यह भी बताया गया है कि बुंदेलखंड क्षेत्र की विशेष आवश्यकताओं को देखते हुए नलकूपों के न्यूनतम बिल भुगतान की राशि को 160 रुपये प्रति बीएचपी से घटाकर 100 रुपये प्रति बीएचपी कर दिया गया है। समय से पहले बिल भुगतान करने वालों के लिए छूट को 0.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 0.50 प्रतिशत कर दिया गया है।

Back to Top