भोपाल राउंड टेबल बीआरटी 257 की एनुअल जनरल मीटिंग संपन्न

राज्य

भोपाल: 2 अगस्त/ भोपाल राउंड टेबल 257 की एनुअल जनरल मीटिंग हाल ही में भोपाल में होटल कोर्टयाट मेरियट में संपन्न हुई। इस बैठक में संस्था की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। साथ ही वर्ष भर की गतिविधियों और उपलब्धियों का उल्लेख कर आगामी कार्य योजना पर चर्चा की गई।

भोपाल राउंड टेबल के पीआर कन्वीनर श्री सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने बताया कि इस बैठक में आगामी वर्ष के लिए नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें नीरव प्रधान चेयरमैन, वाइस चेयरमैन समीर स्माइल, सचिव अनिमेष जैन, कोषाघ्यक्ष सौरभ शर्मा को मनोनित किया गया। इस मौके पर राउंड टेबल इंडिया एरिया 5 के अध्यक्ष आशीष गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

बैठक में पूर्व चेयरमैन विनय अग्रवाल ने बताया कि इस टेबल ने अपने पहले ही वर्ष में कई उल्लेखनीय कार्य जैस-ब्लाइंड स्कूल में ट्यूबवेल स्थापना, गरीब बच्चों के साथ मकर संक्रांति सेलिब्रेशन, गरीब बच्चों को सर्दियों में ऊनी वस्त्र का वितरण और चुनिंदा बच्चों की शिक्षा का व्यय उठाना जैसे कार्यों को अंजाम दिया गया।

टेबल के नए अध्यक्ष नीरव प्रधान ने आगामी वर्ष के लिए अपने लक्ष्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी सामाजिक कार्यों को व्यापक स्तर पर जरूरतमंदों तक पहंुचाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो सामाजिक व्यक्ति या संस्थाएं चेरिटेबल कार्यों को सहयोग प्रदान करने के इच्छुक हैं उन्हें भी जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भोपाल राउंड टेबल इंटरनेशनल फोरम की भोपाल ब्रांच की शुरूआत हुई है, जो सामाजिक सरोकारों के कार्य करती है। इस संस्था की खास बात है कि इसके सभी सदस्य 20 से 40 साल तक की उम्र के होते है और सभी सदस्य या तो एंटरप्रेन्योर हैं या प्रोफेशनल्स। इस सामाजिक संस्था की शुरूआत सन 1927 में प्रिंस एडवर्ड ने नॉरविच में की थी।

Back to Top