मोदी 14 अक्टूबर को भोपाल में शौर्य-स्मारक का लोकार्पण करेंगे

राज्य

भोपाल, 22 सितंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के प्रवास पर आएंगे और राजधानी भोपाल में आयोजित शौर्य-स्मारक का लोकार्पण करने के अलावा पूर्व सैनिकों के सम्मेलन में शामिल होंगे। आधिकारिक बयान में गुरुवार को बताया गया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात कर भोपाल में 14 अक्टूबर को शौर्य-स्मारक का लोकार्पण करने और पूर्व सैनिकों के सम्मेलन में शामिल होने का अनुरोध किया। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अक्टूबर को भोपाल आने की स्वीकृति दी।

चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि शौर्य स्मारक का निर्माण पूरा हो चुका है। शौर्य स्मारक के लोकार्पण समारोह के लिए मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और तीनों सेनाओं के प्रमुख को भी आमंत्रित किया।

आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री से अपनी भेंट में चौहान ने मध्यप्रदेश द्वारा अगले पांच साल में किसानों की आय को दोगुना बनाने के रोडमैप के क्रियान्वयन की तैयारियों की भी जानकारी दी।

चौहान ने प्रधानमंत्री को बताया कि शौर्य-स्मारक उन अमर शहीद सैनिकों की स्मृति में बनाया गया है जिन्होंने देश की सीमाओं पर रक्षा करते हुए अपने रक्त की अंतिम बूंद तक देश की खातिर अपने प्राण न्योछावर किए हैं। स्मारक का उद्देश्य राष्ट्र-भक्ति और लोगों को प्रेरणा देना है। स्मारक में प्रदेश के उन सभी सैनिकों के नाम लिखे जाएंगे, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। कार्यक्रम में प्रदेश एवं देशभर के सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के साथ आमजन को भी आमंत्रित किया जाएगा कि वे आएं और देश की रक्षा में शहीद हुए सैनिकों को नमन और प्रणाम करें।

Back to Top