मेरी जिंदगी में दिल्ली की खास अहमियत : अदनान सामी

मनोरंजन

नतालिया निंगथॉजम

नोएडा, 5 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तानी मूल के मशहूर गायक अदनान सामी का कहना है कि उन्हें दिल्ली से हमेशा से प्यार रहा है, लेकिन इस साल भारतीय नागरिकता मिलने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी का उनकी जिंदगी में अहम स्थान हो गया है। ब्रिटेन में जन्मे और पहले कनाडाई नागरिक रहे सामी को इस साल गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने भारतीय नागरिकता का प्रमाणपत्र सौंपा है। भारतीय नागरिकता हासिल करने के बाद उन्होंने दिल्ली/एनसीआर में अपनी पहली प्रस्तुति दी है।

सामी ने मिर्ची लाइव इन कॉन्सर्ट विद अदनान सामी कार्यक्रम से पूर्व आईएएनएस से कहा, "मुझे दिल्ली से हमेशा से प्यार रहा है। लेकिन आज, दिल्ली की मेरी जिंदगी में खास अहमियत है क्योंकि मेरी जिंदगी बदल गई है। यह एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। इसलिए दिल्ली मेरे लिए बहुत खास है।"

दिल्ली के लोगों के बारे में उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोग बेहद भावुक हैं। मुझे लगता है कि यह बेहद शानदार बात है। जब वे प्यार करते हैं तो असीम भावनाओं के साथ करते हैं। जब वे आक्रोश में आते हैं तो उनकी भावनाएं उस दिशा में भी बहती हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे बेहद भावुक लोग हैं और मैं भी बेहद भावुक हूं। इसलिए मुझे यह अच्छा लगता है।"

उन्होंने केवल राजधानी के अपने प्रशंसकों का ही अपनी प्रस्तुति से नहीं लुभाया, बल्कि वह अन्य देशों के प्रशंसकों को भी अपनी शानदार प्रस्तुति देने जा रहे हैं।

लेकिन पाकिस्तान में मौजूद उनके प्रशंसकों को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "मैं दुबई गया, फिर जर्मनी। पाकिस्तान..देखते हैं। फिलहाल कोई योजना नहीं है। मैं ऑस्ट्रेलिया, मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका और ब्रिटेन की यात्रा पर जाऊंगा।"

भारत में संगीत की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि वह काफी बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

उन्होंने कहा, "इसमें बदलाव आ गया है। पहले आपके पास सीडी होती थी.लेकिन आज यह वर्चुअल हो गया है। व्यापार में बदलाव आ गया है, लेकिन संगीत मौजूद है। इस समय संगीत काफी अच्छी स्थिति में है।"

Back to Top