भोपाल के अस्पताल से शव गायब!

राज्य

भोपाल, 4 अगस्त (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल के मुर्दाघर से शव गायब होने का मामला सामने आया हैं। इस लावारिस शव को पुलिस ने यहां सुरक्षित रखवाया था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एम.पी नगर थाना क्षेत्र में चोरी के मकसद से घुसे एक युवक की 29 जुलाई की रात को करंट लगने से मौत हो गई थी। मृतक चोर की शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद मुर्दाघर में सुरक्षित रखवा दिया था लेकिन बुधवार को इस बात का खुालासा हुआ कि सुरक्षित रखवाया गया शव गायब है।

पुलिस के मुताबिक, राजीव नगर में रहने वाले रशीद खान के परिवार वालों ने सोशल मीडिया में करंट लगने से मौत होने वाले व्यक्ति की तस्वीर देखी तो उन्हें पता लगा कि यह उनका बेटा इमरान (18) है। वे बुधवार को पुलिस के साथ हमीदिया अस्पताल के मुर्दाघर पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि शव तो कोई और ही ले जा चुका है।

भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने संवाददाताओं से कहा है कि अज्ञात व्यक्ति का शव मुर्दाघर के फ्रीजर में सुरक्षित रखा गया था। इस तरह के शव पुलिस की मौजूदगी में परिजनों को सौंपे जाते है। इसमें हमीदिया अस्पताल के मेडिको लीगल इंस्टीट्यूट की लापरवाही मानी जा रही है।

मेडिको लीगल इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. अशोक शर्मा ने माना है कि पुलिस ने शव को मुर्दाघर में सुरक्षित रखने को कहा था लेकिन परिजन आए तो यह मान लिया गया कि शिनाख्त हो गई है और उन्हें शव सौंप दिया गया।

मुर्दाघर के कर्मचारी भी शव को परिजनों को सौंपने की बात कह रहे हैं ेलेकिन इमरान के पिता रशीद यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उनके बेटे का शव किसे दिया गया है।

Back to Top