बुदनी का जिम्मा भी शिवराज का नहीं तो कहाँ का है ?

Uncategorized

भोपाल: 19 जुलाई/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खुद के विधानसभा क्षेत्र बुदनी के गाँव तालपुरा में माँ दुर्गाबाई द्वारा अपने पांच माह के बेटे को गोद में लेकर खुद आग लगाकर मर जाना एक विचलित और शर्मिन्दा कर देने वाला हादसा है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव बादल सरोज ने उक्त वक्तव्य के कहा की आनंद मंत्रालय के गठन का शिगूफा छोड़ने के तकरीबन अगले ही दिन हुयी यह घटना किसी भी सभ्य और लोकतांत्रिक समाज के लिए धिक्कार योग्य है।

माकपा नेता के अनुसार दुर्गाबाई अपने बेटे के इलाज के लिए गुहार मचाने मुख्यमंत्री निवास के भी अनेक चक्कर लगा चुकी थी। मगर गाल बजाऊ और फोटो दिखाऊ सरकार या "इलाज के अभाव में किसी को मरने नहीं दूंगा" जैसी ढपोरशंखी घोषणा करने वाले शिवराज सिंह चौहान जैसे खुद दुर्गाबाई के इलाके के जनप्रतिनिधि की ओर से चवन्नी भर की भी मदद नहीं मिली। उन्होंने कहा की अगर बुदनी की इस शर्मनाक घटना का भी जिम्मा शिवराज नहीं लेंगे तो फिर कहाँ का लेंगे ?

सीपीआई(एम) ने इस दिलदहलाने वाले हादसे, एक मासूम के साथ उसकी माँ की निर्मम मौत के लिए मुख्यमत्री और प्रदेश की स्वास्थ्य प्रणाली को मुनाफाखोरों के हाथ में सौंपने वाली नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है और उम्मीद की है कि इनमे ज़रा सी भी शर्म या लोकलाज बची होगी तो तत्काल इस्तीफा देकर प्रदेश की जनता को अपने बोझ से मुक्त करेंगे।

Back to Top