टॉपर्स घोटाले के विरोध में भाकपा (माले) का बिहार बंद

राज्य

पटना, 11 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी)(भाकपा- माले) के एकदिवसीय बिहार बंद के आयाजन से सोमवार को राज्य में आवागमन पर प्रतिकूल असर पड़ा है। राज्य के कई जिलों में बंद समर्थकों ने रेल और सड़क मार्ग बाधित किए। भाकपा-माले ने राज्य में शिक्षा बचाओ अभियान के तहत बिहार में टॉपर्स घोटाले के आरोपियों को 'राजनीतिक संरक्षण' के विरोध में और पूरे मामले की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग को लेकर राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया है।

भाकपा (माले) के कार्यकर्ता बंद को लेकर सुबह से ही सड़कों पर उतर गए। बंद समर्थकों ने राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रेल परिचालन बाधित किए, जबकि कई जगहों पर टायर जलाकर सड़क मार्ग अवरुद्घ किए।

पुलिस के अनुसार, दरभंगा, मधुबनी और जहानाबाद रेलवे स्टेशनों पर बंद समर्थकों ने ट्रेनों के परिचालन में बाधा डाली। प्रदर्शनकारियों ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को करीब 20 मिनट तक रोके रखा, जबकि जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस को काफी देर तक रुकना पड़ा। पुलिस के पहुंच जाने के बाद बंद सामर्थक रेल पटरी पर से हटे।

जहानाबाद में बंद समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 83 और 110 को भी विभिन्न स्थानों पर अवरुद्घ किए, जिससे इन मार्गो पर कई घंटे तक आवगन ठप्प रहा। बंद समर्थक राज्य में जगह-जगह धरना, प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

भाकपा (माले) के कार्यालय सचिव कुमार परवेज ने दावा किया कि राज्य में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बंद को आम आदमी का समर्थन है।

Back to Top