मान वीडियो मामले में सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा : सुमित्रा

राष्ट्रीय

नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| संसद की आंतरिक सुरक्षा का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने के मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को कहा कि यह एक 'गंभीर मामला' है, जिसमें 'केवल माफी' मांगने से काम नहीं चलेगा। सुमित्रा ने कहा कि मामले में कार्रवाई सभी राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों के साथ परामर्श के बाद की जाएगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "जब वह (मान) मुझसे मिले, उन्होंने कहा कि वह माफी मांगने के लिए तैयार हैं, लेकिन मुद्दा ऐसा है कि इसमें केवल माफी मांगने से ही काम नहीं चलेगा।"

अध्यक्ष ने कहा, "सभी सदस्य गुस्से में हैं। यह संसद की सुरक्षा का मामला है। यदि मामला संसद के भीतर का होता, तो मैं शीघ्र फैसला ले चुकी होती। यह एक गंभीर मामला है। मैं सबसे बात कर रही हूं कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जाए।"

मान ने गुरुवार सुबह एक सोशल साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह संसद में घुसते दिखाई दे रहे हैं और वह इसमें बताते हैं कि किस तरह उनकी पंजीकृत कार को रेडियो टैग ने उन्हें परिसर में जाने की इजाजत दी। इसके बाद वह संसद परिसर के भूतल पर मौजूद लोकसभा के नोटिस ऑफिस और सवालों को सौंपने व चयन करने की प्रक्रिया से रूबरू कराते हैं।

इससे पहले, आप सदस्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Back to Top