मप्र में बारिश जारी

राज्य

भोपाल, 4 अगस्त (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य स्थानों में गुरुवार को भी बारिश जारी है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बीते दो दिनों से रुक-रुककर और जोरदार बारिश हो रही है। बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी भोपाल मे 25.6 मिलीमीटर, इंदौर में 35 मिलीमीटर, जबलपुर में 86 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। नदी, नालों का जलस्तर बढ़ने से जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हो सकती है। उज्जैन, छिंदवाड़ा, बैतूल, झाबुआ व रायसेन जिले के लिए तो भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश होने और बादलों के छाने से राज्य के कई स्थानों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 25.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.2 सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

Back to Top