मप्र सरकार साक्षी को देगी 25 लाख का इनाम, दीपा को ट्रेनिंग

राज्य, खेल

भोपाल, 18 अगस्त (आईएएनएस)| रियो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ी सौगात देने का ेऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साक्षी मलिक को 25 लाख रुपये पुरस्कार स्वरूप देने और दीपा करमाकर को अगले ओलंपिक की तैयारी के लिए प्रशिक्षण दिलाने की घोषणा की। चौहान ने गुरुवार को अपने निवास पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि दीपा करमाकर अद्भुत खिलाड़ी हैं। पहली बार एथलेटिक्स में कोई बिटिया इस स्थान तक पहुंची। वह बेहद प्रतिभाशाली हैं, उनमें काफी संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यदि दीपा करमाकर चाहेंगी तो अगले ओलंपिक की तैयारी के लिए प्रशिक्षण दिलाने को मध्यप्रदेश सरकार सहर्ष तैयार है।

चौहान ने बताया कि रियो ओलंपिक में महिला कुश्ती मुकाबले में भारत के लिए कांस्य पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक को मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 25 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने गुरुवार को अपने बधाई संदेश में कहा कि यह गर्व का क्षण है। साक्षी मलिक ने ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनकर एक नया इतिहास रचा है।

उन्होंने कहा कि साक्षी ने पदक जीतकर भारतीयों को गौरवान्वित किया है और भारत का मान बढ़ाया है। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी पी़ वी़ सिंधु को भी पदक जीतने के लिए बधाई दी।

Back to Top