MP में एक और कारनामा, अब बीपीएल के चावल में काफी मात्रा में मिले पत्थर के टुकड़े

राज्य, राष्ट्रीय

भोपाल, 27 जुलाई| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाढ़ पीड़ितों को बांटे गए गेंहू में मिट्टी मिलने के बाद अब सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीबों को दिए जाने वाले चावल में पत्थर के टुकड़े मिलने का मामला प्रकाश में आया है। यह मामला भी राजधानी के बैरसिया क्षेत्र का है। बैरसिया के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) आशीष भार्गव ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

बैरसिया के विभिन्न वाडरें में मंगलवार को गरीबी रेखा से नीचे के परिवार के लोग राशन की दुकान से राशन ले रहे थे, तभी कुछ लोगों ने चावल में पत्थर के टुकड़े होने की शिकायत की, लेकिन दुकान संचालक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

चावल में पत्थर के टुकड़े होने की जानकारी मिलने के बाद पार्षद राजू धाकड़ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदार से इस संबंध में बात की तो दुकानदार ने कहा कि ऐसे ही चावल आए हैं।

इसके बाद राजू धाकड़ ने एसडीएम भार्गव से इस बारे में शिकायत की। भार्गव ने संवाददाताओं से कहा कि चावल में पत्थर के टुकड़े होने की जानकारी मिली है और जांच चल रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजधानी में बाढ़ पीड़ितों को बांटे गए गेहूं की 50-50 किलो की बोरियों में करीब 20 किलो तक मिट्टी पाई गई थी और सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। यह मुद्दा विधानसभा में भी उठाया गया था।

Back to Top