भारतीय बाजारों में उछाल आएगा : वित्त मंत्रालय

राष्ट्रीय, व्यापार

नई दिल्ली, 29 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारतीय वित्तीय बाजारों में उछाल आएगा। सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकियों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का भारतीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा यह कहे जाने के बाद कि भारत शांति को बाधित करने वाली शक्ति को जवाब दे सकता है, आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा, "आतंकवाद हमारी वित्तीय एवं आर्थिक स्थिरता और विकास के लिए बड़ा खतरा है, इसलिए आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई से विकास को प्रोत्साहन मिलेगा।"

दास ने कहा, "आतंकवाद विकास का सबसे बड़ा शत्रु है। सरकार द्वारा खतरे से निर्णायक लड़ाई की कार्रवाई का बहुत सकारात्मक असर देश के आर्थिक एवं वित्तीय स्थिरता तथा विकास पर पड़ेगा। "

सेना के हमले की प्रशंसा करते हुए जेटली ने ट्वीट किया, "हमें भारतीय सेना के आतंकियों पर की गई अग्रणीय कार्रवाई और क्षेत्र में शांति और सौहार्द को अस्थिर करने के प्रयास को विफल करने पर गर्व है। "

सेना द्वारा बुधवार रात को किए गए सर्जिकल स्ट्राइक सूचना देने के भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को दोपहर साढ़े बारह बजे तेजी से गिरावट हुई। बीएसई सूचकांक 465.28 अंकों के नुकसान या 1.64 अंक की गिरावट से 27,827.53 अंकों पर बंद हुआ।

Back to Top