एनआईटीटीआर के भोपाल कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर सीबीआई के छापे

राज्य

भोपाल,8 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल स्थित राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान परिषद (एनआईटीटीटीआर)के निर्माण कार्य में हुए घोटाले की जांच को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को परिषद के कार्यालय सहित कई अन्य स्थानों पर छापे मारे।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार परिषद के निर्माण कार्यो में 35 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का मामला सामने आया था, जिसकी जांच के सिलसिले में उसके भोपाल स्थित कार्यालय, पूर्व निदेशक के रीवा स्थित आवास व अन्य स्थानों पर एक साथ छापे मारे गए। परिषद के कार्यालय में किसी भी कर्मचारी को प्रवेश नहीं करने दिया जा दिया जा रहा है और सीबीआई की टीम तमाम कागजातों का अध्ययन कर रही है।

सूत्रों का कहना है कि पूर्व निदेशक विजय अग्रवाल के कार्यकाल में हुए निर्माण कार्यो में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। इसके बाद सीबीआई ने शुक्रवार को निर्माण कार्य करने वाली संस्थाओं से जुड़े लोगों के यहां भी छापे मारे।

एनआईटीटीटीआर में मौजूद सीबीआई के एक अधिकारी ने भी संवाददाताओं से बातचीत के दौरान माना कि निर्माण कार्यो में हुई गड़बड़ी की शिकायत पर भोपाल सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

Back to Top