बिहार : गोपालगंज मामले में 25 पुलिसकर्मी निलंबित

राज्य

गोपालगंज 19 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार के गोपालगंज जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत के बाद 25 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कर्तव्यहीनता के आरोप में नगर थाना के प्रभारी बी़ पी़ आलोक सहित थाने के 25 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि गोपालगंज में संदिग्ध परिस्थिति में 16 लोगों की मौत के बाद जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा नगर थाना क्षेत्र के खजूरबानी गांव में छापेमारी कर एक खेत से जमीन के अंदर बड़ी मात्रा में छिपाकर रखी गई शराब बरामद की गई थी।

इस मामले में नगर थाना प्रभारी बी़ पी आलोक के बयान के आधार पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमें 14 लोगों को नामजद आरोपी बताया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनमें छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

इधर, गोपालगंज के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने भी शुक्रवार को बताया कि परिस्थिति जन्य साक्ष्य, परिजनों के बयान, प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट के आधार पर कहा जा रहा है कि गोपालगंज में 16 लोगों की मौत शराब या शराब जैसा जहरीला पेय पदार्थ पीने से हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह नगर थाना क्षेत्र के खजूरबानी इलाके की एक अवैध शराब भट्ठी से कई लोगों ने शराब पी थी और दोपहर के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी थी।

Back to Top