रूस-पाकिस्तान सैन्य अभ्यास पर भारत ने कहा, मॉस्को पर पूरा भरोसा

राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय
बेनॉलिम (गोवा), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस-पाकिस्तान के साझा सैन्य अभ्यास के मद्देनजर, भारत के विदेश सचिव एस.जयशंकर ने शनिवार को कहा कि मॉस्को पर नई दिल्ली को पूरा विश्वास है और विश्वास जताया कि वह भारतीय हितों को कभी कमजोर नहीं पड़ने देगा।

भविष्य में रूस-पाकिस्तान साझा सैन्य अभ्यास के बारे में एक सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जयशंकर ने कहा, "मैं भारत व रूस के महत्वपूर्ण संबंधों पर बात कर रहा हूं और यह वह सवाल नहीं है, जिसका जवाब मुझे देना चाहिए।"

जयशंकर ने कहा, "हमें रूस पर पूरा भरोसा है। जब हम मित्रता की बात करते हैं, तो मानकर चलते हैं कि रूस ऐसा कुछ नहीं करेगा, जो हमारे हित में नहीं होगा। हमारे बीच बातचीत के बाद हम इस बात से संतुष्ट हैं कि भारत के हितों को रूस अच्छी तरह समझता है और ऐसा कुछ नहीं करेगा, जो भारत के हितों के खिलाफ हो।"

विदेश सचिव ने दक्षिण गोवा के बेनॉलिम गांव में भारत-रूस के बीच द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन से इतर ये बातें कहीं।

रूस में भारत के राजदूत पंकज शरण ने पिछले महीने मॉस्को के पाकिस्तान के साथ साझा सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने के फैसले पर शुक्रवार को चिंता जताई थी।

शरण ने बेनॉलिम में संवदादाताओं से कहा, "हमें विश्वास है कि रूस हमारी चिंताओं का ध्यान रखेगा, जिनसे फिलहाल हम जूझ रहे हैं।"

Back to Top