Kharinews

मप्र में वनांचल सेवा योजना बंद

 Breaking News
  
Dec
28 2018

भोपाल, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही कई योजनाओं पर ताले लगने लगे हैं। वन विभाग द्वारा संचालित की जाने वाली दीनदयाल वनांचल सेवा योजना को बंद कर दिया गया है और उसके आदेश भी जारी हो गए हैं।

राज्य में पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को वन विभाग के सहयोग से शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागृति लाने के लिए दीनदयाल वनांचल सेवा योजना शुरू की थी। इस योजना के जरिए फल और सब्जियों के पौधे वितरित किए जाते थे ताकि लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए उन्हें फल व सब्जियां सुलभ हो सकें।

भाजपा सरकार की इस योजना पर वित्त विभाग द्वारा असहमति जता दी गई है जिसके कारण इसे बंद कर दिया गया है। 24 दिसंबर को वन विभाग के अपर सचिव अतुल कुमार मिश्रा ने वन विभाग के अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक को पत्र लिखकर वित्त विभाग द्वारा असहमति जताए जाने की जानकारी देते हुए योजना को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने की बात कही है।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव पवन घुवारा ने शुक्रवार को बताया कि यह योजना पूर्व वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई थी। इस योजना की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

Related Articles

Comments

 

कीमतों में उतार-चढ़ाव से प्रभावित रहा तेल, गैस क्षेत्र (सिंहावलोकन 2018)

Read Full Article

Life Style

 

कार्यस्थल को स्वस्थ बनाने के तरीके

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive