कबड्डी विश्व कप-2016 : लगातार चौथी जीत के साथ कोरिया सेमीफाइनल में

खेल
अहमादाबद, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। अहमदाबाद के द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में जारी कबड्डी विश्व कप में शनिवार को दक्षिण कोरिया ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए आस्ट्रेलिया को 38 अंकों के अंतर से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है।

ग्रुप-ए में अभी तक अपराजित रही कोरिया ने आस्ट्रेलिया को 63-25 से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने चौथे मुकाबले में कोरिया की टीम के मुख्य खिलाड़ी कोरिया जांग कुन ली के बिना ही उतरी थी।

आस्ट्रेलिया ने मैच की पहली रेड डाली और तकनीकि अंक लेकर खाता खोला। लेकिन तुरंत बाद चियोल ग्युल शिन ने सुपर रेड डाल कोरिया को तीन अंक दिलाते हुए स्कोर 3-1 कर दिया।

आस्ट्रेलिया ने एक और अंक हासिल कर अपना स्कोर दो तक पहुंचाया, लेकिन कोरिया दूसरी तरफ लगातर अंक हासिल कर रहा था। इसी बीच कोरिया ने आस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर स्कोर 10-2 कर दिया।

कोरिया ने स्कोर 17-4 कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। यहां कोरिया के पास आस्ट्रेलिया को ऑल आउट करने का मौका था। हालांकि, टीम इस बार असफल रही।

कोरिया ने इसकी भरपाई कुछ ही देर बाद की और आस्ट्रेलिया को दूसरी बार ऑल आउट करते हुए तीन अंक हासिल किए और स्कोर 23-9 कर लिया।

कोरिया ने आस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक उस पर 30-14 की बढ़त ले ली थी।

दूसरे हाफ में आस्ट्रेलिया ने पहला अंक हासिल किया। दोनों टीमें लगातार अंक हासिल करती जा रही थीं। आस्ट्रेलिया की कोशिश अंकों के अंतर को कम करने की थी और कुछ हद तक उसने इसमें दूसरे हाफ के शुरूआती दौर में कामयाबी भी पाई।

कोरिया जब 33-17 से आगे था, तब आस्ट्रेलियाई कप्तान कैम्पबेल ब्राउन ने रेड से दो अंक हासिल करते हुए स्कोर 33-19 किया लेकिन टीम अपनी काफी कोशिशों के बाद भी जीत दर्ज नहीं कर पाई।

कोरिया ने दूसरे हाफ में 33 अंक लिए,वहीं आस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में 11 अंक अपने खाते में जोड़े।

कोरिया के लिए डोंग ग्यू किम ने सबसे ज्यादा 11 अंक जुटाए जिसमें एक सुपर टैकल शामिल है। उनके अलावा शिन ने 10 अंक अपनी टीम के खाते में डाले। उन्होंन भी एक सुपर टैकल लगाया।आस्ट्रेलिया के लिए एडम श्नाइडर ने सर्वाधिक पांच अंक हासिल किए।

कोरिया ने रेड से 36, टैकल से 14 अंक हासिल किए। उसने आठ ऑल आउट अंक भी हासिल किए। उसके हिस्से पांच अंतिरिक्त अंक भी आए।

आस्ट्रेलिया ने 14, टैकल से नौ अंक हासिल किए। उसने दो अतिरिक्त अंक भी जुटाए, लेकिन इसके बावजूद हार गई।

Back to Top