कबड्डी विश्व कप : जापान को हरा केन्या ने थाईलैंड की उम्मीदें जगाईं

खेल
अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। केन्या ने रविवार को जापान को हराकर कबड्डी विश्व कप-2016 में ग्रुप बी का संतुलन बिगाड़ दिया है। जापान अगर केन्या को हरा देता तो वह सेमीफाइनल की दौड़ में बना रहता, लेकिन अब उसकी राह मुश्किल हो गई है।

केन्या ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जापान को 48-27 से हराया। यह केन्या की दूसरी जीत है। उसके खाते में 11 अंक हैं जबकि जापान के खाते में भी 11 अंक हैं।

थाईलैंड ने हालांकि चार मैचों से अब तक 15 अंक जुटाए हैं। ईरान 20 अंकों के साथ पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

अब अगर थाईलैंड अपने अंतिम मैच में जापान से जीत जाता है तो फिर इस ग्रुप से वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन अगर वह हार जाता है तो फिर जापान क्वालीफाई कर जाएगा।

केन्या के खाते में भी एक मैच है, लेकिन उसके लिए अच्छे हालात तभी बन सकते हैं, जब वह अपना अंतिम मैच अमेरिका के खिलाफ जीत जाए और जापान तथा थाईलैंड का मुकाबला बराबरी पर छूट जाए।

रविवार को ग्रुप बी में दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में थाईलैंड ने अमेरिका को 69-22 से हराकर अपनी तीसरी जीत हासिल की और खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा।

अब केन्या के हाथों जापान की हार ने उसका काम आसान कर दिया है। अगर जापान यह मैच जीत जाता तो उसके 16 अंक हो जाते और वह बिना किसी परेशानी के सेमीफाइनल में पहुंच जाता।

केन्या और जापान ने दो-दो मैच जीते हैं जबकि दो-दो मैचों में उनकी हार हुई है। दूसरी ओर, थाईलैंड ने चार में से एक मैच जीता है। उसे सिर्फ ईरान के हाथों हार मिली है।

« Older Article एनडीबी का अगले वर्ष 2.5 अरब डॉलर अतिरिक्त राजस्व का लक्ष्य : कामत

Next Article » उप्र एटीएस ने नोएडा में 10 नक्सली पकड़े

Back to Top