Kharinews

113 अपराधों में वांछित महिला गिरफ्तार

 Breaking News
Aug
19 2018


नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। एक महिला गैंगस्टर जिसकी 113 अपराध के मामलों में पुलिस को तलाश थी, जोकि दिल्ली की पांच खूंखार महिला अपराधियों में से एक थी, उसे शनिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के हत्थे चढ़ी बसीरन (62) को उसके गैंग के सदस्य 'मम्मी' के नाम से बुलाते थे। उसके आठों बेटे भी उसके साथ नृशंस अपराध में शामिल थे, जिसमें हत्या, ठेके पर हत्या, डकैती, शराब की तस्करी से लेकर छीनाझपटी तक के मामले शामिल हैं।

बसीरन अपने गृह प्रदेश राजस्थान से 45 साल पहले दक्षिण दिल्ली आई थी और झुग्गी झोपड़ियों में अवैध शराब बेचती थी, वह छोटे-मोटे अपराध से शुरुआत करते हुए अपराध की दुनिया में शामिल हुई।

पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने कहा, "संगम बिहार से मिली गुप्त सूचना के आधार पर बसीरन को गिरफ्तार किया गया, जब वह अपने परिवार से मिलने वहां आई थी। वह एक मामले में पिछले आठ महीनों से फरार थी और उसे मई में कुख्यात अपराधी घोषित किया गया था।"

डीसीपी ने कहा, "बसीरन ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके गैंग के सदस्यों आकाश और विकास ने उत्तर प्रदेश निवासी मिराज को मारने का उसकी सौतेली बहन मुन्नी बेगम से 60,000 रुपये में ठेका लिया था। मुन्नी ही मिराज को बसीरन के संगम विहार स्थित घर पर 2017 में 9 सितंबर को लेकर आई थी। उसके बाद आकाश, विकास, नीरज और एक किशोर ने मिराज को शराब के नशे में जंगल ले जाकर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी और बाद में शव को जला दिया।"

पुलिस को इस अपराध के एक हफ्ते बाद पता चला, जब एक आदमी शौचालय के लिए जंगल गया और उसने शव के अवशेष देखे।

पुलिस ने उसके बाद किशोर को गिरफ्तार कर लिया, जिसने अपराध में अन्य लोगों की संलिप्तता की जानकारी दी। पुलिस ने बाकी सभी अपराधियों को इस साल जनवरी में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बसीरन तभी से फरार थी।

बसीरन को एक अदालत द्वारा 25 मई को कुख्यात अपराधी घोषित किया गया और कानून के मुताबिक उसकी आवासीय संपत्तियों की कुर्की कर ली गई।

अधिकारी ने बताया कि इस महिला का संगम विहार के कुछ सरकारी बोरबेल्स पर भी नियंत्रण था और वह अपने दो बेटों के साथ पानी माफिया भी थी। उसमें से एक को महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम 1999 के तहत गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Comments

 

एप्पल ने 25,000 अवैध जुआ एप्स को हटाया

Read Full Article

Life Style

 

व्यायाम के लिए प्रेरित करता है प्रतिरोधक प्रशिक्षण

Read Full Article

खरी बात

 

अगस्त क्रांति कैसे बनी जन-क्रांति?

Read Full Article
 

शिवराज हर मुंह में मीठी गोली डालने में माहिर

Read Full Article
 

वो चकरी मार कर मूत रहे हैं और तुम मूतने को तरस रहे हो

Read Full Article
 

लड़कियों की तुलना में लड़कों का यौन उत्पीड़न ज्यादा!

Read Full Article
 

विशेष: कश्मीर में नफरत, हिंसा के बीच सद्भाव-भाईचारे की उम्मीद

Read Full Article
 

भाजपा-पीडीपी में तलाक तो होना ही था

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive