अमेरिकियों की भारतीय खाने के प्रति रुचि

जब मैंने पहली बार अमेरिका में अपना पैर रखा, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि वहां कितने अमेरिकी लोग हैं जो भारतीय खाने के प्रशंसक हैं। अमेरिका के बहुत सारे शहरों में, विशेषकर न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलस और सैन फ्रांसिस्को में, आपको भारतीय खाने के रेस्टोरेंट आसानी से मिल जाते हैं। ये अमेरिकियों को भारतीय खाने के साथ उनकी प्यार को दर्शाते हैं।

अमेरिकियों के पसंदीदा भारतीय व्यंजन

व्यंजनों के मामले में, अमेरिकी लोग काफी खुले दिमाग के होते हैं और वे नए खाने को आजमाने में हिचकिचाते नहीं हैं। चिकन टिक्का मसाला, बटर चिकन, साग पनीर, और नान जैसे व्यंजन अमेरिकी लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध हैं। चाय के साथ समोसा और पकोड़ा भी अमेरिकियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

अमेरिकियों के भारतीय मसालों के प्रति नजरिया

अमेरिकी लोग भारतीय मसालों के स्वाद और खुशबू के प्रशंसक हैं। चाहे वह हल्दी हो, धनिया, जीरा या गरम मसाला, इन मसालों के उपयोग से बने व्यंजनों को वे बहुत पसंद करते हैं। इन मसालों का उपयोग करके बनाया गया खाना उन्हें अपने देश के खाने से अलग और अद्वितीय लगता है।

अमेरिकियों का वेजिटेरियन और विगन भारतीय भोजन के प्रति मोह

भारतीय रसोई में शाकाहारी और विगन व्यंजनों की एक विशाल श्रृंखला है, और यह अमेरिकी शाकाहारियों और विगनों के लिए एक वरदान साबित हुई है। दाल, चावल, सब्जी, और रोटी - ये सब शाकाहारी और विगन व्यंजन अमेरिका में बहुत चर्चित हुए हैं।

अमेरिकियों का भारतीय मिठाइयों के प्रति प्यार

कौन भारतीय मिठाइयों को नकार सकता है? गुलाब जामुन, जलेबी, रसगुल्ला, कुल्फी - ये सब मिठाइयाँ अमेरिकियों के बीच बहुत प्रसिद्ध हैं। वे इन मिठाइयों की बहुत सराहना करते हैं और इसका आनंद लेते हैं।

निष्कर्ष

संक्षेप में, अमेरिकी लोग भारतीय खाने के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वे इसके स्वाद और अद्वितीयता की सराहना करते हैं। भारतीय खाना अमेरिका में धीरे-धीरे एक मुख्य धारा बन गया है और इसकी मांग लगातार बढ़ रही है।