Kharinews

नीतीश सरीखे नेता केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनवा सकते हैं : गुलाम नबी (लीड-1)

May
15 2019

पटना, 15 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां बुधवार को कहा कि कांग्रेस का एकमात्र उद्देश्य केंद्र में राजग को सरकार बनाने से रोकना है और गैर-राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनाना है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में भाजपा या राजग की सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद नीतीश कुमार सरीखे नेता केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनवा सकते हैं।


पटना में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, "भाजपा को कम सीटें मिली तो राजग में शामिल कई दल भी दिल्ली में गैर भाजपा सरकार बनवा सकते हैं। राजग में कई ऐसे दल हैं, जिनकी विचारधारा भाजपा से नहीं मिलती है। सत्ता पाने या किसी मजबूरी के कारण वे उनके साथ हैं। शायद इसमें नीतीश भी हो सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "देश में अब आखिरी चरण का मतदान शेष है। देशभर में चुनाव प्रचार के अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में 'गैर राजग-गैर भाजपा' सरकार बनेगी।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, "आज पूरे देश में लोग निराश है। नरेंद्र मोदी ने युवाओं को पांच साल में 10 करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन इसके बजाय नोटबंदी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू किए जाने के कारण 4़ 73 करोड़ नौकरियां छिन गईं।"

उन्होंने कहा, "पांच साल के दौरान देश की प्रगति तो नहीं हुई, लेकिन इस दौरान आपसी वैमनस्य बढ़ गया। पूरे पांच साल केंद्र सरकार की नीति नफरत फैलाने और बांटने की रही। आज पूरे देश में परिवर्तन की लहर है।"

उन्होंने दावा किया कि भाजपा 125 सीटों तक सिमटने जा रही है।

Related Articles

Comments

 

अंधेरे की सियासत का लोकतंत्र

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive