Kharinews

आईएसएल -6 : मेसी ने जमशेदपुर को ड्रॉ पर रोका

Dec
13 2019

कोच्चि, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। केरला ब्लास्टर्स ने शुक्रवार को अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेसी बाउली के दो गोलों के दम पर जमशेदपुर को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

केरला के लिए मेसी ने 75वें और 87वें मिनट गोल किए। जमशेदपुर के लिए पिटी ने 38वें मिनट में पेनाल्टी पर और सीके विनीत ने 71वें मिनट में गोल दागे।

जमशेदपुर को आठ मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम के अब 13 अंक हो गए हैं और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, केरला को भी आठ मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और वह सात अंकों के साथ सातवे नंबर पर पहुंच गई है।

मेजबान केरला ने मैच में अच्छी शुरुआत की और चौथे मिनट में ही बढ़त लेने का मौका बना लिया। सैत्यसेन सिंह ने स्पेनिश खिलाड़ी मारियो आरक्वेज के लिए बॉल को जमशेदपुर के बॉक्स में भेजा। उनके शॉट को जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रतो पॉल ने रोक लिया।

इस मौके से उत्साहित केरला ने अपना आक्रमण जारी रखा। वहीं, दूसरी तरफ जमशेदपुर भी मैच में धीरे-धीरे अपने रंग में लौट रहा था इसी क्रम में उसे कुछ मौके भी मिले जिन पर वो असफल रही। इसी बीच, 37वें मिनट में केरला के वलात्को द्रोबारोव ने बॉक्स के अंदर जमशेदपुर के टिरी को गिरा दिया और रेफरी ने जमशेदपुर को पेनाल्टी दे दिया जिसे पिटी ने गोल में तब्दील कर जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। पिटी ने यह गोल 38वें मिनट में किया।

हाफ टाइम समाप्त होने से पहले केरला के खिलाड़ी मेसी बॉक्स में गिरा दिए गए और मेजबान टीम ने इस पर पेनाल्टी मांगा, लेकिन रेफरी ने इसे खारिज कर दिया। जमशेदपुर ने इसके बाद हाफ टाइम तक 1-0 की अपनी बढ़त को कायम रखा।

दूसरे हाफ में केरला ने दमदार शुरुआत की और 50वें मिनट में वह पहला गोल दागने के बेहद करीब पहुंच गई थी, लेकिन सर्जियो सिडोंचा का शॉट बाहर चला गया।

मेजबान टीम ने इसके बाद 54वें मिनट में सिडोंचा की जगह सहल अब्दुल समद को और 63वें मिनट में नरजारी की जगह प्रशांत के अंदर बुलाया।

जमशेदपुर ने भी 64वें मिनट में बदलाव किया और मैच के स्कोरर पिटी की जगह सीके विनीत को मैदान पर उतारा। विनीत ने मैदान पर कदम रखने के कुछ मिनट बाद ही शानदार गोल करके जमशेदपुर को 2-0 की बढ़त दिला दी।

जमशेदपुर की यह खुशी हालांकि ज्यादा देर नहीं रह पाई क्योंकि 75वें मिनट में ही मेसी ने शानदार हेडर के जरिए गोल करके केरला का खाता खोल दिया।

जमशेदपुर की टीम हालांकि अभी भी एक गोल से आगे थी जबकि केरला की टीम अब मैच में बराबरी हासिल करने के लिए बेताब थी। 87वें मिनट में रोबिन गुरंग ने सत्यसेन को बॉक्स के अंदर गिरा दिया और रेफरी ने इस बार केरला के पक्ष में पेनाल्टी दे दी।

मेसी ने इस पर गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया और मैच इसी स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

--आईएएनएस

Category
Share

Related Articles

Comments

 

एक्टर होना एक प्रिवलेज जॉब : कंगना

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive