Kharinews

हॉकी : भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया ने दी एकतरफा मात (लीड-1)

May
15 2019

पर्थ, 15 मई (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को आस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है।

पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए ब्लेक गवर्स (15, 60) और जैरेमी हेवार्ड (20, 59) ने दो-दो गोल किए।

भारत ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन धीरे-धीरे आस्ट्रेलिया ने पकड़ मजबूत की और जब मेजबान टीम ने पांच मिनट के भीतर दो गोल कर दिए, तब भारतीय टीम के हौसले पस्त होते दिखे।

पांचवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने लिया। उनका यह प्रयास असफल रहा। 12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास नीलकांत शर्मा के साथ मिलकर भारत का खाता खोलने का एक और मौका था, लेकिन वह यहां भी चूक गए।

पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां आस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। हाथ आए इस मौके को गवर्स ने जाने नहीं दिया और गेंद को पोस्ट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले क्वार्टर की तरह भारत ने दूसरे क्वार्टर की भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन आस्ट्रेलिया ने 20वें मिनट में गोल कर उसे एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया। यहां एक बार फिर आस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और जैरेमी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की।

इसी क्वार्टर में आस्ट्रेलियाई टीम ने 22वें और 25वें मिनट में दो और मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम यहां गेंद अपने पास रखने के लिए संघर्ष कर रही थी। अच्छी बात यह थी कि इस क्वार्टर के आखिरी तक उसने आस्ट्रेलिया के तीसरा गोल करने के कई मौकों को नाकाम किया।

तीसरे क्वार्टर में भारत ने वापसी की पूरी कोश्शि की और अपने खेल में भी सुधार किया। लेकिन, आस्ट्रेलियाई टीम ने मजबूत डिफेंस दिखाया और तीसरे क्वार्टर के अंत तक 2-0 से आगे रही।

चौथे क्वार्टर में भारत के पास गोल करने का मौका आया। 51वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला। आकाशदीप सिंह ने यह पेनाल्टी कॉर्नर लिया जिसे आस्ट्रेलिया के गोलकीपर ने बचा लिया।

आखिरी के दो मिनट में आस्ट्रेलिया को गोल करने के फिर मौके मिले। 59वें मिनट में जैरेमी ने पेनाल्टी कॉर्नर को फिर गोल में बदला तो एक मिनट बाद गवर्स ने बेहतरीन फील्ड गोल कर पर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर दिया।

Category
Share

Related Articles

Comments

 

माइक्रोसॉफ्ट का राजस्व चौथी तिमाही में 33.7 अरब डॉलर रहा

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive