Kharinews

विंबलडन : 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए हालेप से भिड़ेंगी सेरेना (राउंडअप)

Jul
11 2019

लंदन, 11 जुलाई (आईएएनएस)। दो पूर्व वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा।

सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया।

सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी। सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा।

मैच के बाद सेरेना ने कहा, "मैं जो करती हूं उससे मुझे प्यार है। मैं हर सुबह उठती हूं और फिट रहने की कोशिश करती हूं। फाइनल में पहुंचने का अहसास अच्छा है। दोबारा फाइनल में आकर अच्छा लगा। यह निश्चित तौर पर काफी बेहतर है। मुझे कुछ मैच चाहिए थे। मैं जानती थी कि मुझे सुधार करने की जरूरत है। मुझे अच्छा महसूस करना होगा और फिर मैं फिर वही करूंगी जो मैं अच्छा करती हूं, टेनिस खेलना।"

हालेप के साथ होने वाले फाइनल पर उन्होंने कहा, "हम दोनों के मैच हमेशा कड़े हुए हैं। मेरे लिए यह कड़ा मुकाबला था और मैं फाइनल के लिए तैयार हूं।"

हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था।

वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया। हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला। स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

जीतने के बाद हालेप ने कहा, "यह बहुत शानदार अहसास है। मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी। यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं। यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है। हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं।"

फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्सन और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

Category
Share

Related Articles

Comments

 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान 3 दिनी दौरे पर अमेरिका रवाना

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive