Kharinews

बल्ले पर हेलमेट टांग क्रिकेट को 'अलविदा' कह गए यूनिवर्स बॉस

Aug
14 2019

पोर्ट ऑफ स्पेन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा वनडे मैच यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का आखिरी मैच होगा इस बात की अटकलें शुरू से थीं और इस मैच में गेल ने आउट होने के बाद जिस तरह से विदाई ली उससे लगने लगा है कि यह तूफानी बल्लेबाज अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वनडे में 22 गज पर न दिखे।

भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल ने 41 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली। खलील अहमद द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने उनका कैच पकड़ा।

आउट होने के बाद जब गेल वापस पवेलियन जा रहे तब उन्होंने अपने हेलमेट को उतार कर बल्ले के हत्थे पर टांगा और दर्शकों की तरफ बल्ले को दिखाते हुए मैदान से बाहर गए। दर्शकों ने भी खड़े होकर तालियां बजा गेल को विदाई दी। जिस अंदाज में गेल ने विदाई ली उससे लग तो यही रहा है कि यह उनके करियर का आखिरी वनडे मैच था।


जब वह आउट हो कर जा रहे तब भारतीय खिलाड़ियों ने भी उनसे हाथ मिलाकर बधाई दी।

गेल ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में कह दिया था कि भारत के विंडीज दौर के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्होंने हालांकि इच्छा जाहिर की थी कि वह भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं। चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे में तो मौका दिया, लेकिन टेस्ट टीम में गेल को जगह नहीं मिली।

गेल का यह 301वां वनडे मैच था। उन्होंने अपने वनडे करियर में 10, 480 रन बनाए हैं जिसमें 25 शतक और 54 अर्धशतक हैं।

Category
Share

Related Articles

Comments

 

'मिशन मंगल' हुआ 'मिशन माखन'

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive