Kharinews

अनुच्छेद 370 हटने के बाद बढ़ रही भाजपा सदस्यों की संख्या : बंसल

Aug
13 2019

लखनऊ, 13 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भाजपा की सदस्यता में बढ़ोतरी हो रही है।

सुनील बंसल यहां सभी क्षेत्र एवं जिलों के सदस्यता प्रमुखों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद के अनुकूल माहौल बना है। बसंल ने कहा, "सी ग्रेड के बूथ जहां भाजपा का कोई सदस्य नहीं था, जिन पर हमेशा हम हारते थे अब ऐसी जगह पर 60 से 70 प्रतिशत तक हमारे सदस्य बने है। सदस्य बनाने का औसत तीन लाख प्रतिदिन का रहा है, वहीं अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद छह से सात लाख तक बढ़ गए।"

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन औसत तीन लाख सदस्य बनाये जा रहे थे जो पूरे देश में सदस्यता अभियान में उत्तर प्रदेश एक नंबर पर है। मंगलवार दोपहर तक 48 लाख 66 हजार 351 नए सदस्य बनाए जा चुके हैं, जो रात तक 50 लाख पार कर जाएंगे। 20 अगस्त तक चलने वाले अभियान में 80 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य है।

बसंल ने कहा कि छह जुलाई से 13 अगस्त तक नए और पुराने मिलाकर कुल एक करोड़ 36 लाख 36 हजार 316 सदस्य बनाए जा चुके हैं। पूरे भारत में सदस्यता में उप्र का हिस्सा लगभग 30 फीसद पार कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा शुक्रवार से 25 अगस्त तक प्राथमिक सदस्यता का सत्यापन करेगी। 26 से 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्यों का सत्यापन प्रदेश स्तर से किया जाएगा। इस समय पूरे प्रदेश में सेक्टर एवं मंडलों का परिसीमन चल रहा है। इसकी जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक को सौंपी गई है।

भाजपा एक सितंबर से संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम शुरू करेगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को प्रदेश का चुनाव प्रभारी और प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी और वाई.पी. सिंह को सह प्रभारी का दायित्व दिया गया है। तीन दिन में बूथ, दो दिन में मंडल और एक दिन में जिले का चुनाव कराया जाएगा। प्रदेश में एक लाख 67 हजार बूथ, 1471 मंडल और 94 जिला इकाइयां हैं। पहली बार बूथों पर भी चुनाव होगा।

इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी घरों, बूथों, वार्डो, मंडल और जिलों में राष्ट्रध्वज फहराकर 370 हटाने का जश्न मनाया जाएगा। 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर सभी जिला केंद्रों में श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन होगा।

Related Articles

Comments

 

'मिशन मंगल' हुआ 'मिशन माखन'

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive