Kharinews

एमजी मोटर्स ने लॉन्च की हाईब्रिड एसयूवी हेक्टर

May
15 2019

मुम्बई, 15 मई (आईएएनएस)। एमजी मोटर ने बुधवार को भारत की पहली इंटरनेट कार लॉन्च की। इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स हैं। भारत की पहली 48 वी हाइब्रिड एसयूवी के तौर पर एमजी हेक्टर 19 एक्सक्लूसिव फीचर्स के साथ आएगी।

कंपनी ने कहा कि भारत में 10 लाख किलोमीटर तक चलाकर टेस्ट करने के बाद ही कंपनी के गुजरात स्थित हलोल प्लांट पर इसी महीने की शुरूआत में इसका उत्पादन शुरू किया गया है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, "भारत की पहली इंटरनेट कार एमजी हेक्टर को उच्च स्तरीय लोकलाइजेशन के साथ बनाया गया है। अंदर से बाहर तक यह फीचरों से युक्त है। एमजी की यह भारत में पहली पेशकश है, इस वजह से हेक्टर हमारी प्रतिबद्धताओं को प्रदर्शित करती है जो भारतीय ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ कार उपलब्ध कराने की है।"


कंपनी ने कहा कि इसके अंदर इंटरनेट तो है ही, हेक्टर में मौजूद अगली पीढ़ी की आईस्मार्ट टेक्नोलॉजी सेग्मेंट-बेस्ट 10.4 इंच टचस्क्रीन के साथ सुरक्षित, कनेक्टेड और मजेदार अनुभव देने का वादा करती है। हेक्टर में माइल्ड-हाइब्रिड आ++++++++++++++++++++++++++++र्टेक्च र के तौर पर एक सुविधाजनक फीचर है, जो 48-वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी के जरिये संचालित होता है। ईंधन-क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ उत्सर्जन कम करने की दिशा में यूनिट में एनर्जी स्टोर होती है और यह 20 एनएम तक अतिरिक्त टॉर्क रेजिस्टेंस देता है।

एमजी मोटर इंडिया अगले कुछ हफ्तों में 50 शहरों में फैले अपने 120 आउटलेट के विस्तारित नेटवर्क के जरिए हेक्टर का शिपमेंट शुरू करेगी। कार निर्माता का लक्ष्य इस साल सितंबर तक अपने नेटवर्क को बढ़ाकर 175 आउटलेट करना है।

हेक्टर के लिए प्री-ऑर्डर अगले महीने से शुरू होंगे। इसकी तारीखें अगले कुछ हफ्तों में घोषित होंगी।

कंपनी ने हाल ही में भारत में लंबी अवधि तक रहने की प्रतिबद्धता के हिस्से के तौर पर गुड़गांव में स्थित अपने ब्रांड-न्यू कॉर्पोरेट कार्यालय को बनाने पर 150 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

Category
Share

Related Articles

Comments

 

माइक्रोसॉफ्ट का राजस्व चौथी तिमाही में 33.7 अरब डॉलर रहा

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive