Kharinews

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान 3 दिनी दौरे पर अमेरिका रवाना

Jul
20 2019

इस्लामाबाद, 20 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका रवाना। वह 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

व्हाइट हाउस के अनुसार, खान की यात्रा वाशिंगटन और इस्लामाबाद के बीच क्षेत्र में शांति, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि लाने पर केंद्रित होगी।

जियो न्यूज के अनुसार, बैठक के दौरान दोनों नेता कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे, जिसमें आतंकवाद, रक्षा, ऊर्जा और व्यापार शामिल हैं। यह बैठक दक्षिण एशिया के माहौल को शांतिपूर्ण बनाने के साथ ही दोनों देशों के बीच स्थायी साझेदारी को भी मजबूत करेगी।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, खान के साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक भी गए हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि यह पहली बार है, जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे।

राजनयिक सूत्रों ने दैनिक को बताया कि जनरल बाजवा पेंटागन की यात्रा के दौरान अमेरिकी रक्षा सचिव पैट्रिक एम. शनहान, संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ जनरल के चेयरमैन मार्क मिले और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे।

पहले ही वाशिंगटन पहुंच चुके पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि खान और ट्रंप के बीच दो अलग-अलग बैठकें होंगी। पहली बैठक ओवल कार्यालय में आयोजित होगी, जबकि दूसरी बैठक कैबिनेट कक्ष में होगी।

कुरैशी ने कहा, वह विश्व बैंक के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भी चर्चा करेंगे।

इन कार्यक्रमों से अलग पाक प्रधानमंत्री खान वाशिंगटन में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

इसके अलावा खान अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल पोम्पिओ से मिलने के बाद 23 जुलाई को स्वदेश लौटने से पहले सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी से भी मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Comments

 

'मिशन मंगल' हुआ 'मिशन माखन'

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive